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Sagar Watch News/ सीएम हेल्पलाइन से जुड़ीं शिकायतों का ठीक से निराकरण नहीं करने वाले अधिकारियों की एक-एक वेतन वृद्धि रोकी जाएगी। इस काम के लिए सभी एसडीएम सीएम हेल्पलाइन निराकरण और शासन की अन्य महत्वपूर्ण योजनाओं की निगरानी के लिए अपने-अपने कार्यालय में नियंत्रण कक्ष स्थापित करेंगे।
जिला कलेक्टर ने यह निर्देश जारी करने के साथ ही कहा कि सभी विभागीय अधिकारी सीएम हेल्पलाइन निराकरण के लिए संबंधित शिकायतकर्ता से मोबाइल पर या व्यक्तिगत संपर्क कर समस्या को सुनें और उसका संतुष्टिपूर्ण निराकरण समय-सीमा में करें।
उन्होंने कहा कि एसडीएम सहित सभी विभागीय अधिकारी अपने-अपने विभाग में कंट्रोल रूम भी स्थापित करें जिसके माध्यम से शिकायतकर्ता से संपर्क कर निराकरण किया जा सके। इसके अतिरिक्त इन कंट्रोल रूम के माध्यम से अन्य महत्वपूर्ण कार्यों की भी सतत निगरानी की जाए।
कलेक्टर ने सभी विभागीय अधिकारीयों से यह भी कहा कि वे अपने-अपने विभाग के अंतर्गत चल रहे निर्माण कार्यों को समय सीमा में पूरा कराएँ एवं मार्च अंत तक सभी लंबित आर्थिक देयकों का भुगतान करें, बकाया राशि को समर्पण करें।
इसके अलावा सभी नये निर्माण कार्यों में इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि निर्माण दिव्यांग सुलभ हों। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी विभाग अधिकारी अपने अपने कार्यालय में वर्षा जल संचयन प्रणाली (Rain Water Harvesting System) बनाने का कार्य तीन दिवस में शुरू करें एवं रिपोर्ट प्रस्तुत करें।
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