Off-Track-News-Story

Off-Track-News-Story
मधुर तिवारी 
 
सागर वॉच ।   स्वर्ग में बैठे अपने पूर्वजों को खाना खिलाना है तो आप नगर निगम सागर द्वारा संचालित रसोई से संपर्क करें। यहां ऐसी व्यवस्था की गई है कि जिसका लाभ लेने वालों को शायद पितृपक्ष में अपने पूर्वजों तक भोजन पहुंचाने के लिए काले कौओं की जरूरत नहीं पड़ेगी। रसोई की सेवा ऐसी चल रही है कि पितृ स्वयं वहां पहुंचकर भोजन ग्रहण कर रहे हैं और परिजनों के पास उसका सन्देश (SMS)  भी पहुंच रहा है।


यह बात पढ़कर आपको भले ही अजीब लग रहा हो, लेकिन सागर नगर निगम की रसोई द्वारा जारी सन्देश  (SMS) यही बयां कर रहे हैं।

Also Read : Marriage Garden Registration is Mandatory-Nagar Nigam Commissioner

दरअसल बात यह है कि पुराने कलेक्टर कार्यालय के बाहर चाय की दुकान लगाने वाले राजेश चौरसिया के मोबाइल पर बीते कुछ दिनों से मोबाइल पर सन्देश  आ रहे हैं कि (राजाराम आपके द्वारा भोजन प्राप्ति हेतु 10 रुपए का भुगतान प्राप्त हुआ। धन्यवाद पुनः पधारें। सागर रसोई नंबर-1)। 


यहां पर हैरानी की बात यह है कि राजेश के पास यह सन्देश  उनके स्वर्गवासी पिता   राजाराम चौरसिया के नाम से आ रहे हैं। राजेश का कहना है कि करीब 21 साल पहले उनके पिता का स्वर्गलोक गमन हो चुका है। 

Also Read : Street Plays to enhance cleanliness awareness among the public

मामले की जानकारी मिलने के बाद हुई पड़ताल में पता चला कि नगर निगम की (NULM) शाखा के सुपरविजन में कोई संतोष चौरसिया शहर में तीन रसोई चला रहे हैं। NULM के शहर मिशन संचालक सचिन मसीह अब मामले की जांच कराने की बात कर रहे हैं।

Sagar Watch

sagarwatch

Post A Comment:

0 comments so far,add yours